यह है गर्मियों के लिए खास मेकअप तकनीक, पढ़ें

Navodayatimesगर्मियों में तेज गर्मी, धूप, पसीना के कारण मेकअप जल्द ही खराब हो जाता है। स्किन पर मेकअप टिक नहीं पाता, जिसके कारण कई बार मेकअप आपकी खूबसूरती बढ़ाने के बजाय बिगाड़ देता है। लेकिन गर्मियों के लिए खास मेकअप ट्रेंड अपनाकर काफी हद तक आप इस मौसम में होने वाली परेशानियों से बच सकती हैं और खूबसूरत लग सकती हैं। इस सीज़न में आप लेटेस्ट नॉन-टूरिंग मेकअप टेक्निक अपना सकती हैं।

Loading...

नॉन-टूरिंग की खासियत यह है कि यह अप्लाई करने में बेहद आसान तो है ही साथ ही यह मेकअप समर्स में होने वाले मौसम के प्रभाव से खराब भी नहीं होता। इस मेकअप को करने के लिए तीन मेकअप प्रोडक्ट्स यूज़ किया जाता है। कंटूरिंग की बजाय यह मेकअप टेक्निक आपको समर्स में ज्यादा सॉफ्ट- फ्रेश एनर्जेटिक फील देगा।

Navodayatimesबेबी फेस ट्रेंड 
यह मेकअप बेबी फेस ट्रेंड जैसा ही होता है। इससे आपकी स्किन फ्रेश हेल्दी एंड ग्लोइंग दिखता है और खास तौर पर फीचर्स हाई लाइट होते हैं। इसकी खासियत यह है कि यह सिर्फ आपको पता होगा कि अपने मेकअप लगाया है, लेकिन लोग देख कर यह नहीं  डिसाइड कर पाएंगे कि अपने मेकअप किया है या नहीं।

हॉलीवुड में बेबी फेस ट्रेंड को सेलेना गोमेज, Alexis Bledel, किम कर्दशियां जैसे स्टार्स बेबी फेस मेकअप ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं। यह नेचुरल लुक देता है, इसलिए यह मेकअप लोग आसानी से कर सकते हैं। यही वजह है कि इन दिनों लोग इस मेकअप को ज्यादा प्रेफर कर रहे हैं।

Navodayatimes

इस मेकअप को करने के लिए तीन स्टेप्स फॉलो करना होगा। इसका बेस्ट पार्ट यह  भी है कि इस मेकअप के लिये आप प्रोडक्ट स्वेटप्रूफ यूज कर सकते हैं।

स्टेप 1
सबसे पहले आप अपनी स्किन टाइप पर सूट करने वाला प्राइमर लगाएं। चाहे तो आप Natio Ageless Illuminating Primer, रु 1100 या Revlon Photoready Skinlights Face Illuminator, रु 950 यूज कर सकती हैं।

स्टेप 2
गाढ़ा फाउंडेशन लें। इसे टिंटेड मॉइशचराइज़र (स्किन टोन में आने वाले मॉइश्चराइज़र) और बीबी क्रीम में मिलाएं। अगर आपको डार्क सर्कल्स या स्किन पर दाग-धब्बों की प्रॉब्लम हो, तो इससे पहले कंसीलर की एक लेयर लगाएं। आप Pure Radiant Tinted Moisturiser SPF 30, रु 8600 या Spawake Moisture Fresh Bb Cream Perfect Glow, 15 gm, रु 128 यूज  कर सकती हैं।

स्टेप 3
तीसरे और इस लास्ट स्टेप में आप हाइलाइटिंग करती हैं।  इंडियन स्किन टोन्स पर गोल्डन ब्रॉन्ज़ हाइलाइटर अच्छे लगते हैं। इसे फेस चीकबोन्स, आइब्रोज़ बोन के नीचे और क्यूपिड बोन पर लगाएं।
Navodayatimes

Source: navodayatimes

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap