दांत दर्द से छुटकारा पाने का रामबाण तरीका

02

दांत में सड़न होना आज कल कोई बड़ी बात नहीं है। बच्चों से लेकर बड़े लोग भी दांत की तकलीफो से परेशान है। मगर कुछ ऐसे नुस्खे है जिनके सरल उपाय से इन तकलीफ को सहने से बच सकते है। आइए एक नज़र डालते है उन नुस्खों पर।

दांत दर्द से निजात पाने के तरीके :

Loading...
  • लौंग: लौंग दांत के तकलीफ के लिए रामबाण है। दांत के दर्द से छुटकारा पाने के लिए लौंग चूर्ण का, या लौंग के तेल का उपयोग करे अपने दातों और मसूड़ों पर।
  • नमक वाला पानी: दांतो में दर्द है या मसूड़ों में सूजन तो आप गुनगुने पानी में नमक मिला कर उससे कुल्ला करे। इस से मुहं के कीटाणु जो मसूड़ेका एक में रहते है मुह से कम हो जायेगे।
  • प्याज और लहसुन: दांत के दर्द से है परेशान तो तुरंत प्याज और लहसुन का टुकड़ा उस जगह पर गालो के बीच दबा ले और तब तक रखे जब तक दर्द कम ना हो जाए ।
  • गेहूँ की घास का रस: गेहूँ के घास को दिन में 4 बार मुहं में लेकर उससे कुल्ला करे और मसूड़ों के सूजन से आराम मिलेगा ।
  • बेबेरी: बेबेरी के छाले को सिरके के साथ अवसक्ता अनुसार पीस ले, उसे दर्द हो रहे दांत के यहाँलगाए और तब तक रखे जब तक दर्द से आपको आराम न मिले और फिर गुनगुने पानी से कुल्ला करे ।
  • चाय की थैली: चाय की थैली को थोड़े गरम पानी में गर्म कर ले और फिर उसे निचोड़ कर अपने दर्द हो रहे दांत या मसूड़े के यहाँ रखे, इस से दांत का दर्द कम हो जायेगा।

यह सारी चीजे हमें बड़ी आसानी से मिल जाती है, मगर इनके सद्गुण से हम बेखबर रहते है। दांत के दर्द तथा मसूड़ों के सूजन से बचने के लिए सरल उपाय है जिन्हे आप अपनों की  सुन्दर मुस्कान को बरक़रार रखने के लिए एक सरल उपाय।

Source: india

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

02

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap