स्लिम दिखना है तो अपनाएं ये पांच टिप्स

आसानी से करे पेट की चर्बी उड़नछू

टायर गाड़ियों के लिए हैं . वो आपके पेट पर नहीं फबते हैं . अब कुछ भी पहनना चाहो , चाहें , लहंगा , साड़ी या जींस पेट में पड़े टायर छुपाये नहीं छुपते | ड्रेस पहनने व् तैयार होने का मज़ा किरकिरा को जाता है . पर क्या करे ये जिद्दी टायर चलाये नहीं चले . यानी की जाने का नाम ही नहीं लेते . पर आज हम लाये हैं आप के लिए कुछ आसन टिप्स जिसको आजमा कर आप का पेट सपाट व् आकर्षक हो जाएगा . और सबसे खास बात ये आप के घर में ही मिल जायेंगे .

Loading...

1. लहसुन
लहसुन एक नेचुरल एंटी-बायोटिक है और शुगर को नियंत्रित करने का भी काम करता है. लहसुन शरीर में उन हॉर्मोन्स को सक्रिय करने का काम करता है जो फैट को जमने नहीं देते. अपनी डाइड में लहसुन को शामिल करके देखिए.

2. ग्रीन टी
पिछले कुछ सालों में ग्रीन टी काफी लोकप्रिय हो चुकी है. ग्रीन टी में catechins नामक यौगिक पाया जाता है जो अतिरिक्त चर्बी को कम करने में मददगार है.

3. केला
अगर आपको फास्ट फूड खाने की लत है और इसी लत ने आपको ये टायर दे दिए हैं तो आज से ही केला खाना शुरू कर दें. केले में भरपूर मात्रा में पोटैशियम पाया जाता है. ये फास्ट फूड की क्रेविंग को कम करता है.जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है .

4. पुदीना
एक कप गुनगुने पानी में पुदीने की कुछ पत्त‍ियां डाल लें. आप चाहें तो इसमें शहद की कुछ बूंदें भी डाल सकते हैं. पेट की चर्बी कम करने के लिए पुदीने का ये उपाय बहुत ही कारगर है.

5. दालचीनी
अगर आपके पास वजन घटाने के लिए ज्यादा दिन नहीं है तो दालचीनी का ये उपाय आपके लिए खासतौर पर फायदेमंद रहेगा. आप चाहें तो सुबह के नाश्ते के पहले और सोने से पहले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. एक कप पानी में एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिला लें. इस पेय को रोजाना दो वक्त पीने से कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

6. सेब
आपने ये तो सुना होगा कि हर रोज एक सेब खाने से डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन शायद ही आपको पता हो कि सेब खाकर आप अपनी बढ़ी हुई चर्बी भी घटा सकते हैं. सेब में मौजूद पोटैशियम काफी देर तक भूख का एहसास नहीं होने देता. जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है.

7. ओमेगा 3 से भरपूर चीजें
खाने-पीने की जिन चीजों में ओमेगा 3 भरपूर मात्रा में पाया जाता है, उनके सेवन से भी वजन कम करने में मदद मिलती है

Source: sachkahausla

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

 

आसानी से करे पेट की चर्बी उड़नछू

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap