सिर्फ एक महीने में चर्बी कम करना है, तो रोज करें ये काम

सिर्फ एक महीने में चर्बी कम करना है, तो रोज करें ये काम - India TV

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि हम घंटों जिम में वजन कम करते हैं, डाइटिंग करते हैं, लेकिन फिर भी हमारा वजन कम नहीं हो पाता। हम अपनी खान-पान की चीजों के साथ समझौता करके अपनी डाइट में हर वो चीज अपनाते है जिससे हम पतले हो जाएं। लेकिन इन सबके बाद भी वजन कम न हो तो फिर इस काम को करके आप अपने मोटापा से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत ही नहीं करनी पडेगी।

Loading...

गर्मियों का मौसम आ गया है। इस मौसम में आप आसानी से अपना वजन घटा सकते है। जिसमें आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पडेगी। इसलिए बस आपको अपने दिनचर्या के खान-पान में थोड़ा बदलाव करना होगा। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है।

इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक की आप इनका इस्तेमाल करते है। यदि आप अपना लुक बदलना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता है। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी वजन कम नही होगा। बस ठीक ढंग का खान-पान आपको ध्यान देना होगा।

ढेर सारी मेहनत करने बाद भी हम हफ्ते भर में डेढ़ किलों वजन कम कर पाते है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आप एक दिन में इतना वजन कम सकते है, तो आप कहेगे ऐसा हो ही नहीं सकता है। लेकिन ये सच है कि अपने दिनचर्या में थो़ड़ा बदलाव कर आप इस समस्या से निजात पा सकते है। बिना ज्यादा मेहनत किए। जानिए कैसे एक दिन में डेढ़ किलों वजन कम कर सकते है।

रोजाना आपको इन कामों को करना होगा। इन तीन कामों से हम जल्द ही स्लिम बॉडी पा जाएगे। जानिए इन कामों के बारें में। इन तीन तरीकों को यदि आप रोज़ाना नियमानुसार अपना लें, तो कुछ ही दिनों में आपको शारीरिक बदलाव जरूर दिखेगा। 1 महीने तक इस तरीकों को करने से आपका असर खुद नजर आ जाएगा।

रोजाना कम से कम 5-6 लीटर पानी पीना चाहिए। और इनके बीच के अंतर को जरुर ध्यान रखें। कम से कम दो घंटे के अंतराल में 2 गिलास पानी पिएं। इससे आपका फैट बर्न होगा। साथ ही आपके शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ भी बाहर निकल जाएंगे। जिससे आपको वजन आसानी से कम हो जाएगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पानी नार्मल पिएं। जिससे कि आपको कोई दूसरी समस्या न हो।

वजन कम करने के लिए दूसरा तरीका है ग्रीन टी। ग्रीन टी प्राकृतिक रूप से वजन कम करने के औषधिय गुण मौजूद होते है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट के अलावा कई ऐसे तत्व पाएं जाते है तो आपके पेट को कम करने में फायदेमंद होते है। एक रिसर्च के अनुसार यदि ग्रीन टी के साथ व्यक्ति व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में अपना ले, तो वह 17% तक अधिक फैट बर्न कर सकता है। दिन में केवल ज्यादा से ज्यादा दो कप ग्रीन टी लें।

तीसरा काम है। अधिक मात्रा में खीरा का सेवन। रोजाना अधिक मात्रा में खीरा का सेवन करने से आपका वजन तो कम होगा ही। साथ ही आप कई बीमारियों से बचे रहेगे। साथ ही आपकी स्किन में ग्लो आएगा। खीरा में अधिक मात्रा में विटामिन सी और के पाया जाता है जो कि आपके शरीर की चर्बी को कम करने में मदद करता है।

साथ ही इसमें अधिक मात्रा में पानी भी पाया जाता है। इसे आप लंच, डिनर या किसी भी समय ले सकते है। इसका आप सलाद भी का सकते है। रोज एक प्लेट खा लें। इससे आपकी भूख भी कुछ कम हो जाएगी और आप कैलोरी का सेवन भी कम करेंगे।

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap