स्किन कैंसर के इलाज में हो सकेगा टैटू इंक का इस्तेमाल..!

  New Delhi, skin, cancer, cure, Tattoo, Ink, Istemalnano, Particle, education, light, fall, shine, skin, hide नई दिल्ली, स्किन, कैंसर, इलाज, टैटू, इंक, इस्तेमालनैनो, पार्टिकल, वाली, प्रकाश, पड़ते, चमकने, स्किन, छिप

Loading...

स्किन कैंसर के इलाज में होगा टैटू इंक का इस्तेमालनैनो पार्टिकल वाली इंक प्रकाश पड़ते ही चमकने लगती है जिसके चलते उसके नीचे की स्किन छिप जाती है। टैटू के बढ़ते फैशन के बीच वैज्ञानिकों ने ऐसी टैटू इंक तैयार करने में सफलता प्राप्त की है जिससे स्किन कैंसर के इलाज में भी मदद मिलेगी। स्किन कैंसर के शिकार लोगों के इलाज में डॉक्टर भविष्य में टैटू के इस्तेमाल की योजना बना रहे हैं। इससे पीडि़त के शरीर पर पड़ने वाले दागों को छिपाया जा सकेगा।

नॉन मैलानोमा इंक का इस्तेमाल किया जा सकता है… 
नैनो पार्टिकल वाली इंक प्रकाश पड़ते ही चमकने लगती है जिसके चलते उसके नीचे की स्किन छिप जाती है। अमेरिका की कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने पाया कि नॉन मैलानोमा स्किन कैंसर में इंक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें कलर के लिए कार्बन ग्रेफाइट, इंडिया इंक या फ्लूरोसेंट डाई का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये रंग स्थायी रूप से स्किन का रंग बदल देते हैं। अगर बाद में कोई इन्हें हटवाना चाहे तो उसे सर्जरी का सहारा ही लेना होगा।

Source: sanjeevnitoday

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap