गालों को गुलाबी रंग देने के शानदार टिप्स

जब भी हमें पार्टी या आउटिंग के लिए बाहर जाना होता है तो सबसे पहले हमारा ध्यान गाल व उसके आसपास फैली चमक की ओर जाता है। अकसर देखा गया है कि गालों पर गुलाबी रंग देने के लिए हम अप्राकृतिक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की मदद लेती है जिससे फौरन तो हमारे गाल गुलाबी हो जाते है लेकिन कुछ महीनों बाद इन कॉस्मेटिक उत्पादों की वजह से हमारे गालों और चेहरे से प्राकृतिक ग्लो गायब हो जाती है।

Loading...

चेहरे और गालों पर प्राकृतिक रूप से स्वस्थ गुलाबी चमक कौन नही चाहता है लेकिन हम अधिकतर ब्यूटिशियन से जल्द से जल्द ग्लो और गुलाबी चमक पाने की मांग करती है जिस वजह से वह हमें कॉस्मेटिक प्रोडक्टो की जानकारी दे देते है खैर अगर आप स्वाभाविक रूप से गालों और त्वचा पर गुलाबी चमक चाहती है तो आपके लिए हम कुछ अद्भुत सुझाव दे रहे है जिस पर एक नजर आप जरुर डालें।

फेशियल मसाज : अपने गालों को प्राकृतिक रूप से गुलाबी रंग देने के लिए फेसिअल मसाज की मदद लें। हर्बल प्रोडक्ट और उँगलियों की मदद से चेहरे पर फेसिअल मसाज दिया जाएं तो चेहरे की रक्त परिसंचरण में सुधार आता है और उससे मिली प्राकृतिक चमक से जब आप पार्टी में शर्मायेंगी तो वहां मौजूद सभी लोग आपको देखते रह जायेंगे।

Loading...

गालों को एक्सफोलिएट देना : गाल को स्वाभाविक रूप से गुलाबी रंग देने के लिए एक्सफोलिएट अत्याधिक महत्वपूर्ण है क्योकि इससे मृत त्वचा कोशिकाओं,सुस्त और रंगत उड़ चुकी त्वचा को पुन: यौवन प्रदान करने में मदद मिलती है। नियमित रूप से एक्सफोलिएट करने से चेहरे की त्वचा को मृत कोशिकाओं और धूल से दूर रखने में मदद मिलती है और साथ ही गालों पर गुलाबी चमक भी बरकरार रहती है। अगर आप चेहरे की रंगत को उम्र के काफी समय तक कायम रखना चाहती है तो एक्सफोलिएट को घर पर सरल तरीके से करने का प्रयास करें इसके लिए आपको कच्चा दलिया लेकर उसमें शहद या दूध का मिश्रण करके कोमल हाथों से चेहरे पर लगाएं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से अपने गालों पर एक्सफोलिएट करते रहें।

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap