रोजमेरी खाने से 100 से भी ज्यादा उम्र तक जीते हैं इस गांव के लोग

रोजमेरी में कई औषधीय गुण होते हैं. शोध में यह बात सामने आई है कि रोजमेरी के सेवन करने से मनुष्य की आयु लंबी होती है. डेली एक्सप्रेस की रिपोर्ट का कहना है कि शोधकर्ताओं को यह बात पता चली है कि शारीरिक तंदुरुस्ती और बेहतर मानसिक अवस्था वाले लोग एक जगह पर रह रहे हैं. इन लोगों में हार्ट और अल्जाइमर की बीमारी की पर्सेंटेज काफी कम है.

Loading...

इटली के कैंपनिया रिजन के अक्सियरोली की बुजुर्ग आबादी में दिल और याददाश्त संबंधित बीमारियां ना के बराबर होती हैं. एक्सपर्ट की राय है कि भूमध्य आहार, रोज की एक्सरसाइज और रोजमेरी हर्ब के व्यापक उपयोग की वजह से यहां के लोगों की उम्र पिछले दो दशकों से इटली के नेशनल एवरेज से काफी ज्यादा है.

Rosemary medicinal properties

प्रोफेसर एलन मैसेल का कहना है कि अक्सियरोली में रहने वाले 300 लोगों के ग्रुप की उम्र इतनी ज्यादा कैसे है इसके लिए शोध किया जाएगा. यहां के गांव में रहने वाले 300 निवासी 100 साल की आयु से भी ज्यादा तक जीते हैं. वह भी बिना किसी बीमारी से ग्रसित होकर.

एलन का कहना है कि यह पता लगाने के लिए इन लोगों का पूरा आनुवांशिक विश्लेषण करने की जरूरत पड़ेगी. शोध के जरिए इस बात का पता लगाया जाएगा कि दक्षिणी इटली के वेस्टर्न कोस्ट के पास पहाड़ों और नदी किनारे रहने वाले इन लोगों की उम्र इतनी लंबी कैसे है.

Source: palpalindia

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap