मुहाँसों को तुरंत मिटाने वाले कुछ हर्बल उपचार

मुँहासे और उसके बाद चेहरे पर पड़ने वाले दाग एक ऐसी त्वचा समस्या है जिसका सामना ज्यादातर लड़कियों को अपने जीवन में कभी न कभी करना पड़ता है। मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए अधिकतर युवा लड़कियां मेकअप का सहारा लेकर उसे छुपाने का प्रयास करती है या फिर महंगे उपचार के चक्कर में फंस जाती है।
भारत में बहुत से ऐसी जड़ी बूटियां है जो आसानी से घरों में मिल जाती है और प्रभावी ढंग से मुँहासों व अन्य त्वचा की समस्याओं का इलाज करने में पूर्ण माहिर है। चेहरे पर बदसूरत दुष्प्रभाव छोड़ने वाले मुँहासे की रोकथाम व उपचार के लिए अगर आप भी प्राकृतिक तरीकों की तलाश कर रही है तो आपके लिए कुछ हर्बल उपचार नीचे दिए है जो निश्चित रूप से आपको इस त्वचा समस्या से राहत देने का काम करेंगी।

Loading...

हर्बल तुलसी : मुँहासे से छुटाकारा दिलाने के लिए यह घरेलू हर्बल उपचार इसलिए अधिक लोकप्रिय है क्योकि यह बैक्टीरिया को मारने का काम करता है। पानी में कुछ तुलसी के पत्ते डालकर कम से कम 15 मिनट तक इसे उबाल लें उसके बाद गर्म हो रहे पानी को ठंडा करे लें । तुलसी और पानी के इस मिश्रण को छान ले और उसके बाद बोतल में सुरक्षित रखे लेंवे। प्रयोग के लिए तैयार इस घरेलू हर्बल प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर दो बार कॉटन की मदद से डालें। निरंतर प्रयोग के बाद आप कम समय में काफी अच्छे परिणाम देखेंगे।

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap