मोटापा सहित इन 8 बीमारियों से पाना है निजात, तो करें इस ड्रिंक का सेवन

मोटापा सहित इन 8 बीमारियों से पाना है निजात, तो करें इस ड्रिंक का सेवन - India TV

आज कल की बदलती लाइफस्टाइल के कारण हम अपनी हेल्थ का ठीक ढंग से देखभाल नहीं रख पाते है। जिसके कारण हमे कई समस्याओं का सामना करना पडता है। अनिय़मित खानपान के कारण सबसे ज्यादा बीमारियां होने की आशंका होती है। जैसे कि मोटापा, जोड़ो में दर्द, रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी जो कि आज के समय में आम समस्या हो गई है। इनसे बचने के लिए हम हर उपाय करते है। अधिक मात्रा में दवाओं का सेवन करते है, लेकिन आप जानते है कि अधिक मात्रा में दवाओं का सेवन करना भी आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक है।

Loading...

पुराने जमाने की बात करें तो दवाओं के नाम पर घर की बनी हुई औषधि होती थी। जिससे लोगों को आराम भी मिलता था। साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता था। लेकिन आज हम घरेलू उपाय को छोड़कर मार्केट से दवाएं लाना ज्यादा सहीं समझते है। अगर आपको भी मोटापा, जोड़ो के दर्द, रोग प्रतिरोधधक क्षमता को ठीक रखना है तो हम आपको ऐसी ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जिसका सेवन करने से आपको जरुर फायदा मिलेगा। साथ ही जानिए इसको पीने से क्या-क्या फाय़दे है।

सामग्री
1.
आधा चम्मच अदरक
2. एक चम्मच हल्दी
3. एक चम्मच दालचीनी
4. आधा कप दूध
5. एक चम्मच शहद

ऐसे बनाएं ये स्पेशल ड्रिंक
सबसे पहले सभी चीजों को ब्लेडर में डालकर मिक्स कर लें। इसके बाद एक कढाई में इसे डालकर गर्म करें। इसके बाद इसे कप में निकाल इसका सेवन करें। इस ड्रिंक में मौजूद तत्व हमारे शरीर से हम बीमारी को दूर रखते है। जानिए फायदे।

मोटापा को करें कम
इस ड्रिंक में अदरक और हल्दी होता है। जिसका सेवन करने से आपके शरीर में मेटाबॉल्जिम की मात्रा बढती है। जिससे फैट कम होता है।

एसिडिटी से दिलाएं निजात
इसमें अधिक मात्रा में ऐसे त्तव पाएं जाते है जो कि आपके पेट में बन रही एसिड को कम कर एसिडीटी से निजात दिलाता है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता को करें मजबूत
इसमें ऐसे तत्व पाएं जाते है जो कि आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाते है। साथ ही इम्यूनिटी को भी बढाता है। जिससे आपको कोई बीमारी नहीं होगी।

जोड़ों का दर्द से दिलाएं निजात
इसमें एंटी-इन्फ़्लामेट्री तत्व मौजूद होने के कारण यह जोड़ों और मांसपेशियों के दर्द और सूजन को कम करते हैं, इनसे प्रभावित जगह पर दर्द को कम करते हैं।

लू से बचाएं
इस ड्रिंक में एंटी-बैक्टीरियल तत्व होते हैं जो कि बीमारी पैदा करने वाले बैक्टीरिया और वायरस को मिटा देते हैं, जिससे लू और लू के लक्षण जैसे बुखार, खांसी और जुकाम दूर हो जाते हैं।

आपकी स्किन को करें गोरा
यह ड्रिंक त्वचा की कोशिकाओं को पोषण प्रदान करता है और त्वचा का लचीलापन बढ़ाता है साथ ही त्वचा में निखार आ जाता हैं।

Source: khabarindiatv

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

मोटापा सहित इन 8 बीमारियों से पाना है निजात, तो करें इस ड्रिंक का सेवन - India TV

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap