नारियल तेल और बेकिंग सोडा का पेस्ट इन 5 स्किन प्रॉब्लम्स को करेगा खत्म

lead_1473329149

आपके घर में कई ऐसी चीज़ें मौजूद होती है जिनके कई ब्यूटी फायदे हैं. ऐसा ही कुछ है नारियल तेल और बेकिंग सोडा के साथ. जहां इनके खुद के कई ब्यूटी फायदे हैं वहीं, इन दोनों के पेस्ट से आप दूर कर सकती हैं स्किन से जुड़ी 5 परेशानियां. जी हां, मॉइश्चराइज़र से स्क्रब की तरह इस्तेमाल करने के अलावा ये आपको पिंपल्स और डार्क सर्कल्स से भी छुटकारा दिलाता है.

Loading...

पिंपल्स को कहें अलविदा
पिंपल्स क समस्या आम है. इससे छुटकारा पाने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स की जगह बस नारियल तेल और बेकिंग सोडा के पेस्ट की मदद लें. नहाने के करीब एक घंटे पहले 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल और इतनी ही मात्रा में बेकिंग सोडा मिलाकर हल्के हाथों से चेहरे पर रगड़े. थोड़ी देर बाद इसे धो लें. हफ्ते में ऐसा 3 बार करें और देखें कैसे पिपल्स और उसके दाग हो जाते हैं छूमंतर.

डार्क सर्कल्स भगाए दूर
डार्क सर्कल्स खत्म करने के लिए आपने कई तरीके अपनाएं पर नतीजा मिला ना के बराबर. तो अब इन दो चीज़ों से बने पेस्ट की मदद लें. 1 छोटा चम्मच नारियल तेल और बेकिंग सोडा मिलाकर अपने अंडर आइ एरिया पर लगाएं (आंखों को बचाते हुए). जब ये सूख जाए तो ठंड़े पानी से धो लें और फिर किसी साफ कपड़े से अच्छी तरह पोंछ लें.

दिलाए ब्लैकहेड्स से राहत
नारियल तेल और बेकिंग सोडा का पेस्ट स्किन को एक्सफोलिएट कर इसमें मौजूद डेड सेल्स को खत्म करता है. 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल और 1 बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर करीब 2 मिनट तक हल्के हाथों से रगड़ें. अब थोड़ी देर इसे ऐसे ही छोड़ दें और जब ये सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें.

ड्राय स्किन बनेगी स्मूद
बेकिंग सोडा और नारियल तेल का पेस्ट एक कमाल का मॉइश्चराइज़र होता है. ये ड्राय स्किन की परेशानी खत्म कर आपको देता है स्मूद और ग्लोइंग
स्किन. नहाने से पहले समान मात्रा में (बेहतर होगा कि 1:1 के अनुपात में) नारियल तेल और बेकिंग सोडा मिलाकर चेहरे पर लगाकर मसाज करें. जब ये सूख जाए तो इसे धो लें. हफ्ते में ऐसा 3 बार करें.

झुर्रियों को भगाए कोसो दूर
बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियों की समस्या आम हो जाती है. इससे बचने के लिए अब महंगी एंटी-एजिंग क्रीम की जगह नारियल तेल और बेकिंग सोडा का पेस्ट इस्तेमाल करें. 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल और इतनी ही मात्रा में बेकिंग सोडा मिलाकर चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें. करीब आधे घंटे बाद गर्म पानी में एक तौलिए डुबोकर अच्छी तरह निचोंड लें और फिर इससे अपने चेहरे को पोंछ लें. फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. बस हो गया आपका काम.

Source: miss18

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

lead_1473329149

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap