ज्यादा टी, कॉफी और कैपेचीनो पीने से क्या आपके दांत पीले हो गए हैं और आप अपने दांतों का पीलापन दूर करने के लिए डेंटिस्ट के पास जाने की तैयारी कर रही हैं. अगर ऐसा है तो रुकिए. आप बिना डेंटिस्ट के पास गए भी फ्लॉलेस मुस्कान पा सकती हैं औ वो भी बिना ब्लीचिंग ट्रे और दूसरे वाइटनिंग सॉल्यूशन पर ज्यादा पैसे खर्च किए. हम आपको इसके लिए कुछ आसान और इफेक्टिव घरेलू समाधान बताने जा रहे हैं.

Loading...

थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और इसमें एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा, एक छोटा चम्मच हाइड्रोजन पैराऑक्साइड और आधा छोटा चम्मच पानी मिलाएं. इस मिश्रण को अपने दांतों में लगाकर ब्रश करें. इसे एक हफ्ते तक करते रहें. हर गुजरते दिन के साथ आप अपने दांतों को सफेद होता देखेंगे.

अगर आप केला नहीं भी पसंद करते हैं तो यहां दी जा रही जानकारी को पढ़ने के बाद पसंद करने लगेंगे. केले के छिलके के अंदर वाली साइड को अपने दांतों पर दो मिनट तक दिन में एक या दो बार रगड़ें. इससे छिलके में से पोटेशियम, मैगनीशियम आदि आपके दांतों में पहुंचेंगे और आपके दांत सफेद और मजबूत हो जाएंगे.

अपने दांतों को सफेद करने के लिए दूसरा फ्रूटी तरीका आजमाएं. स्ट्रॉबेरी को मैश करके उसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाकर अपना वाइटनिंग टूथपेस्ट बनाएं. स्ट्रॉबेरी के एसिड्स दांतों की पोलिशिंग और वाइटनिंग के लिए बहुत बढ़िया होते हैं. इस नुस्खे को महीने में एक बार इस्तेमाल में लाना बेहतर परिणाम देता है.

क्या आप जानते हैं कि हाइड्रोजन पैराऑक्साइड आपके छोटे घावों और कट्स को साफ करने में मदद करने के साथ-साथ आपकी मुस्कान को भी चमका सकता है. ब्रश करने से पहले अपने टूथपेस्ट पर इसकी थोड़ी सी मात्रा डालें या कॉटन स्वाब में डाल कर ब्रश करने से पहले दांतों में एक या दो मिनट के लिए रब करें.

ऑलिव ऑयल को कॉटन की मदद से ब्रश करने से पहले दो या तीन मिनट तक दांतों में अप्लाई करें. यह भी दांतों को सफेद करने का बढ़िया तरीका है.

Source: palpalindia

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...