अपने हाथो को सुंदर और मुलायम बनाने के तरीके |

जिस तरह से आप फेस की सफाई का ध्यान रखते है । वैसे की हाथो को भी जरुरत होती है की वो मुलायम दिखे । आइये आज हम आपको बता रहे है की हाथो को मुलायम और साफ कैसे करे –

Loading...

शुगर एंड ओलिव आयल- शुगर और ओलिव आयल को मिक्स करे । यह एक स्क्रब की तरह काम करता है । इससे अपने हांथो में लगाए । 5 मिनट तक लगाए रखे । उसके बाद गर्म पानी  से धो ले ।

sugar-olive-oil

आलू- आलू डार्क स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है  । 1-2 आलू उबाल ले । अब इसमें ग्लिसरीन  और आलमंड आयल मिला ले । और एक गाढ़ा पेस्ट बन ले । अब इसे अपने हांथो पर लगा ले । कुछ देर बाद गर्म पानी से धो डाले ।  

दही बेसन –

दही और  बेसन भी ड्राई स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है । 1 चम्म्च बेसन और २ चम्म्च दही को मिक्स कर ले । अब इससे अपने पुरे हाथ में लगा ले । थोड़ा हाथो को स्क्रब करे । इसके बाद पनि से धो ले ।

नीबू और दूध –

हल्का गर्म दूध ले । अब इसमें ग्लिसरीन और 1 चम्म्च नीबू का जूस मिला ले । 5 मिनट तक लगाए रखे । फिर इससे पानी से धो ले । और तौलिए से पोछकर मॉइस्चराइजर क्रीम लगा ले । नीबू में विटामिन C होता है । जो डार्क हाथो को साफ करने में मदद करता है ।

शहद और एलोवेरा जेल-

1 चम्मच शहद और 1 चम्मच एलोवेरा जेल को मिक्स कर ले । अब इसे 10 मिनट तक अपने हाथो में लगाए रखे । इसके बाद हलके गर्म पानी से धो डाले । इसे आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते है ।

नीबू, ग्लिसरीन और गुलाब जल-

ग्लिसरीन और गुलाब जल आपके हाथो को चिकना और मुलायम बनने के लिए बहुत ही अच्छा क्लीनसर है । 1 चम्म्च नीबू, 1 चम्म्च ग्लिसरीन और गुलाब जल को लेकर मिक्स करके एक डिब्बे में रख ले । इसे  रोज अपने हांथो में लगाए ।

Source:  interestingmagazine

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें! sugar-olive-oil

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap