अगर पीते हैं ज्यादा चाय तो हो जाएं सावधान, नहीं तो होगी यह बड़ी बीमारी

tea party

अगर अपनी फिगर को देना है 36-24-36 वाला शेप तो करें यह एक्सरसाइज़

चाय के शौकीनो के लिए बुरी खबर, अगर आप ज्यादा चाय पिटे हैं तो यह आपके लिए बन सकता है खतरे की घंटी। दरअसल, वैज्ञानिकों की एक खोज में यह पता चला है की चाय पीना लोगो के दिमाग पर सीधा असर करता है। जिसके वजह से लोगो की यादाश्त कम हो सकती है और साथ ही दिमाग के नसों की काम करने की क्षमता भी कम हो सकती है। तो चलिए बतातें हैं उन सभी खाने वाली चीजों के बारे में जो सीधे आपके दिमाग पर असर करती हैं।

Loading...
  • चाय: चाय में टेनिन की मात्रा बहुत ज्यादा होती है। टेनिन के कारण चाय का अधिक सेवन करना दिमाग के लिए नुकशान देह होता है। जिसके कारण दिमाग के काम करने की क्षमता पर काफी असर पड़ता है और डिप्रेशन, सिरदर्द, नींद न आने जैसी अनेक तकलीफे जन्म लेती हैं।
  • कॉफी: कॉफी में कैफीन की मात्रा सबसे अधिक रहती है। बतादें की कैफीन दिमाग के लिए अच्छी नहीं होती। अधिक सेवन से दिमाग पर इसका बुरा असर पड़ता है। जिस से दिमाग से जुडी अनेक बीमारियां जन्म देती हैं।
  • जंक फूड: जंक फूड में एमएसजी नामक एडेटिव अधिक मात्रा में मौजूद रहता है जो आपके दिमाग की नसों को कमजोर बनाता है। वहीं अगर जंक फूड का रोज अधिक सेवन किया जाए तो यह मेमोरी कम होने की तकलीफ को बड़ा सकता है।
  • प्रोसेस्ड फ़ूड: प्रोसेस्ड फ़ूड को ज्यादा दिन तक अच्छा रखने के लिए उसमे प्रिजर्वेटिव्स मिलाए जाते हैं जो की दिमाग के लिए बहुत ही खतरनाक होते हैं। वहीं अगर आप ऐसे चीजों का ज्यादा सेवन करते हैं तो आपको कम भूख लगने की तकलीफ हो सकती है।
  • कोल्ड ड्रिंक्स: कोल्ड ड्रिंक्स में बहुत अधिक मात्रा में शुगर मौजूद होता है। इसे ज्यादा पीने से इसका सीधा असर आपके दिमाग पर पड़ता है। ज्यादा इसके सेवन से दिमाग के नस सुख भी सकते हैं।

Source: india

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

tea party

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap