रात के बचे हुए चावलों में होता है खूब सारा पोषण, ऐसे करें प्रयोग

how to use left over riceबचें हुए चावलों को फेंकने से बेहतर हैं उसे रखें और कुछ नया ट्राई करें। चावल खाने से शरीर से गर्मी कम होती है। चावल में प्राकृतिक रुप से शरीर को ठंडक पहुंचाने वाले तत्व होते हैं। तो अगली बार रात के खाने में बचे चावलों को फेंकने के बजाए तो उसे संभालकर रखे लें और बाद में प्रयोग करें। हम आपको बताते हैं कि कौन से तरीके हैं जिससे बचें हुए चावलों का प्रयोग किया जा सकता है।

Loading...

इल चावलों को रात भर किसी मिट्टी के बर्तन में भिगोकर रखें और सुबह इस चावल को प्याज के साथ खाएं। ऐसा करने से चावलों में सुबह तक खमीर आ जाएगा जो पेट के लिए बहुत फायदेमंद है। जिन्हें अल्सर है उन्हें खमीर वाला चावल हफ्ते में तीन बार सुबह खाना चाहिए, जल्दी सुधार होगा।

अगर चाय या कॉफी की लत है तो चावल इस लत से निजात पाने में आपकी बहुत मदद करेंगे। हर रोज सुबह चावल खाएंगे तो इससे दिनभर चाय या कॉफी की तलब कम हो जाएगी।

रात के बचे हुए चावलों में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं जैसे आयरन, पोटेशियम और कैल्शियम। तो सुबह के नाश्ते में बचे हुए चावल बहुत फायदेमंद होते हैं। सुबह नाश्ते में इन चावलों को फ्राई करके, लेमन राइस बना करके भी प्रयोग कर सकते हैं।

Source: amarujala

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap