कोई कुछ भी कहें लेकिन लड़कियों के काले और लंबे सीधे बाल हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचते हैं। कुछ लड़कियां पार्लर में हजारों रुपए खर्च करती है, जिसका असर बालों से कुछ ही दिनों में गायब होने लगता है। इतना ही नहीं पार्लर में इस्तेमाल किए गए प्रॉडक्ट्स से बालों का डेमेज होने का खतरा भी होता है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल बिना किसी खतरे के स्ट्रेट हो जाएं तो आपको हजारों पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

Loading...

आइए आपको ऐसे प्राकृतिक उपचार के बारे में बताते हैं, जिसकी मदद से आप अपने बालों को स्ट्रेट बना सकते हैं। यह प्राकृतिक उपचार है दही और केले को मिलाकर बनाया गया हेयर पैक, जिसका इस्तेमाल कर आप आसानी से अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं।

सामग्री:

• 1 कप दही
• 2 केले
• 2 चम्मच शहद

straighten hair1

मास्क बनाने की विधि:
एक कटोरी में चम्मच की मदद से केले को मसल लें। इसे तब तक मसलें जब तक यह नरम ना हो जाए। आप चाहे तो ज्यादा पके हुए केले का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके बाद इसमें दही और शहद मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद बनाए गए इस मिक्चर को अपने बालों में हेयर मास्क की तरह लगा लें। इसे कम से कम 1 घंटे तक अपने बालों में ही लगा रहने दें। इसके बाद शैम्पू और कंडीशनर करके बालों को साफ कर दें।

straighten hair2