गर्मियों में त्वचा को चमकाने के बेजोड़ नुस्खे

गर्मियों में त्वचा को चमकाने के बेजोड़ नुस्खेक्या आप गर्मियों में अपनी त्वचा को बेजान एवं रूखी-रूखी दिखने से बचाना चाहती हैं? एक विशेषज्ञ की सलाह है कि रोजाना आठ गिलास पानी पिएं व जंक फूड न खाएं। दमकती व स्वस्थ त्वचा के कुछ ऐसे ही उपयोगी टिप्स बताए हैं। आइए डालें इन पर एक नजर :

Loading...

प्रतिदिन छह से आठ गिलास पानी पिएं, जिससे आपके शरीर से विषैले तत्व (टॉकिन्स) निकल जाएं।केला, नारियल के गूदे का दूध और शहद को लगाएं, क्योंकि यह चीजें आपके चेहरे में नमी लाती हैं। यह झुर्रियों व काले घेरे से भी बचाते हैं।

गर्मी के मौसम में जंक फूड से परहेज करें। यह शरीर में न केवल पोषक तत्वों की कमी करते हैं, बल्कि विषैले तत्व भी बनाते हैं। विटामिन और खनिज पदार्थो से भरपूर भोजन का सेवन करें।गुलाब जल में विटामिन ई तेल एवं कुछ चुटकी कपूर पाउडर डालें और अच्छे से मिला लें। इसे चेहरे पर लगाएं। यह लेप सर्वश्रेष्ठ स्क्रीन टोनर का काम करता है। पोषण के लिए टोनिंग जरूरी है।

एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस लेकर मिला लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद सादे पाने से धो लें।एलोवेरा जैल को शहद के साथ मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। मलमल के कपड़े में थोड़ी सी बर्फ लें और पार्टी या किसी अन्य समारोह में जाने से पहले इसे 30 मिनट के लिए अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मलें।

Source: zeenews

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap