ग्रीन टी के चमत्कारी फायदे

mood-tea-552e2c1164338_l

ग्रीन टी का नाम लेते ही सबसे पहले दिमाग में ख्याल आता है? फिटनेस का, क्योंकि रोजाना ग्रीन टी पीने वालो को कई बिमारियों से निजात मिलता है। शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

Loading...

ग्रीन टी के फायदे

Loading...

  1. ग्रीन टी पीना हमारे स्वस्थ्य के लिए लाभ दायक है। एक शोध के अनुसार रोजाना आठ कप ग्रीन टी पीने से ह्रदय रोग होने की आशंका कम हो जाती है। शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा भी कम होती है। शरीर में पहले से जमा वसा को दूर करती है।
  2. ग्रीन टी में मौजूद पालीफिनोल्स, विटामिन सी के अलावा अन्य एंटीआक्सीडेंट होते है। जो की हमारे शरीर के फ्री रेडीकल्स को नष्ट कर हमारा इम्‍यून सिस्‍टम मजबूत बनाते हैं। इम्‍यून सिस्‍टम मजबूत होने से शरीर में बीमारियाँ होने का खतरा कम होता है।
  3. कैंसर की कोशिकाओं को बढ़ने से रोकती है ग्रीन टी और मुँह के कैंसर में भी लाभदायक है। ग्रीन टी का नियमित सेवन से मूत्राशय और पाचन नली का कैंसर नहीं होता है।
  4. ग्रीन टी रोजाना पीने से शरीर में मेटाबॉलिज्‍म का स्तर बढ़ता है और मेटाबॉलिज्‍म हमारे शरीर में कोलेस्ट्राल की मात्रा को संतुलित रखता है। कोलेस्‍ट्रॉल की मात्रा संतुलित होने से शरीर में रक्त चाप सामान्य होता है। मनुष्य को हार्ट अटैक आने खतरा बहुत कम हो जाता है।

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap