ग्रीन टी से ज्यादा असरकारी है ग्रीन कॉफी

हम सभी लोग वजन कम करने के लिए क्या क्या उपाय नही अपनाते। एक्सरसाइज करते हैं, वजन उठाते हैं , खाना छोड़ देते हैं और न जाने क्या क्या। लेकिन परिणाम वहीँ का वहीँ। बढ़ता वजन आज कल के समय में बहुत से लोगों के लिए चिंता का विषय बन चूका है।हमारे लिए बहुत जरुरी है, कि हम अपनी डाईट पर ध्यान दे। आजकल का भोजन फैट से भरपूर होता है। जिसका सीधा असर हमारे शरीर पर पड़ता है, और यह असर अंदरुनी तो होता ही है, साथ ही बाहरी भी होता है। जो सबको दिखाई भी देता है, मतलब हमारा मोटापा। हम कितनी भी कोशिश करे उसे छुपा नही पाते। परन्तु कुछ ऐसी प्राकृतिक चीज़े है, जो हमे मोटापे की समस्या से बचा सकती है, और बहुत ही आसानी से हमारा वजन कम कर सकती है। यह चमत्कारी चीज़ है ग्रीन कॉफी। हमने ग्रीन टी के बारे में भी सुना है परन्तु ग्रीन टी से ज्यादा असरकारी ग्रीन कॉफी होती है।

Loading...
Green-coffee-health-benefits

ग्रीन कॉफी सीधे पत्तियों से बनती है। जो भुनी हुई नही होती ,परन्तु ग्रीन टी पत्तियों के भुनने के बाद बनाई जाती है। पत्तियों के भुनने के स्वरुप को ही ग्रीन टी कहते है, और ग्रीन टी इसलिए कम असरदार होती है, क्युकी पत्तियों के भुनने के बाद उनमे मौजूद असरकारक तत्व नष्ट हो जाते है, इसलिए ग्रीन कॉफी ज्यादा असरदायक होती है। इनके सेवन से बहुत ही जल्द और बड़ी ही आसानी से वजन कम किया जा सकता है। चलिए ग्रीन कॉफी के कुछ फायदे जान लेते है :
1. सुबह खाली पेट ग्रीन कॉफी का सेवन करे इससे बहुत ही सलरता से वजन कम किया जा सकता है बहुत अच्छे परिणाम के लिए ग्रीन कॉफी का लम्बे समय तक सेवन करे रोजाना सुबह ग्रीन कॉफी पीने से 1 महीने मे करीबन 2 किलो वजन घटाया जा सकता है।

2. ग्रीन कॉफी पीने से आहार नाली में शुगर की मात्रा कम हो जाती है। साथ ही यह शरीर में फैट कम करने की गति को तेज़ कर देती है।

3. सुबह ग्रीन कॉफी पीने से पाचन क्रिया में सुधार आता है।

Source: dailyayurvedatips

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap