अनचाहे बाल हटाने का तरीका

Face Hair Removal Tips in Hindi
  • अनचाहे बाल स्त्री और पुरुष दोनों की सुन्दरता को कम करते हैं. लड़कों के साथ यह समस्या कम होती है, लेकिन यह समस्या लड़कियों के साथ ज्यादा होती है. तो आइए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में जानते हैं, जो आपकी त्वचा कोई किसी भी प्रकार का नुकसान पहुंचाए बिना आपके चेहरे से अनचाहे बालों को खत्म कर आपके चेहरे को आकर्षक बना देंगे.
    अनचाहे बाल हटाने के कारगर घरेलू टिप्स :
  • पुदीना के पत्तों की चाय पीने से भी अनचाहे बालों की समस्या काफी हद तक कम हो जाती है. क्योंकि यह आपके शरीर से पुरुष हार्मोन्स को कम कर देता है.
  • बेसन और हल्‍दी Powder को एक साथ मिलाइए,फिर उसमें सरसों का तेल डालकर Paste बनाइए. इस Paste को चेहरे में लगाकर हल्का-हल्का रगडिए. उसके कुछ Minute के बाद अपने चेहरे को अच्छे से धो लीजिए. यह आपके चेहरे के अनचाहे बालों को तो कम करेगा हीं साथ हीं आपके चेहरे की चमक को बढ़ाएगा.
  • थोड़ा सा हल्‍दी Powder, नमक, कुछ बून्द निम्बू का रस और थोड़ा सा दूध लीजिए. अब हल्‍दी Powder, नमक, निम्बू के रस और दूध को अच्छे से मिला लीजिए. फिर इस पेस्ट से5-7 Minute तक अपने चेहरे पर मसाज कीजिए. यह आपके चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने में आपकी मदद करेगा.
  • नींबू और मधु को मिलाकर Paste बना लें. फिर इस Paste को अपने चेहरे पर15-20Minute तक लगे रहने दीजिए. इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से अच्छे से धो लीजिए.
  • अपने चेहरे को पानी से भींगा लीजिए और उसके बाद चेहरे पर चीनी लगाकर हल्का-हल्का रगडिए. ऐसा सप्ताह में दो बार कीजिए. चीनी आपके चेहरे से अनचाहे बालों को जड़ से निकाल देगी.
    • बेसन, हल्‍दी और दही को मिलाकर Paste बना लें. फिर इस Paste को अपने चेहरे पर15-20 Minute तक लगे रहने दीजिए. उसके बाद अपने चेहरे को दूध और ठंडे पानी से धो लीजिए.

Source: suvicharhindi

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें! Face Hair Removal Tips in Hindi

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap