रोजाना सुबह खाली पेट करें इस जूस का सेवन और पाएं पसीने की बदबू से निजात

रोजाना सुबह खाली पेट करें इस जूस का सेवन और पाएं पसीने की बदबू से निजात - India TV

गर्मियों का मौसम आता नहीं कि शरीर संबंधी कई समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। इन्ही में से एक समस्या है बालों से बदबू आना। जब हमारे शरीर से बदबू आती है तो हर तरह-तरह के ब्राड्स के परफ्यूम यूज करते है। जिससे कि बदबू दूर भाग जाती है, लेकिन थोड़ी देर बाद फिर वहीं समस्या हो जाती है। कई बार तो हमें ये शर्मिंदा भी कर देती है।

Loading...

सामान्यतौर में पसीना एक स्वाभाविक क्रिया है। वैसे तो पसीने में कोई गंध नहीं होती है, लेकिन जब वह बैक्टीरिया के संपंर्क में आता है तो बदबू आने लगती है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो करें इस जूस  का सेवन जिससे आपके शरीर से बदबू को नहीं आने देगा। तो फिर बनाइए सेव, अजवाइन और पत्ता गोबी का ये ग्रीन जूस।

इस ग्रीन जूस में ऐसे तत्व पाएं जाते है जो कि शरीर में पीएस की मात्रा को संतुलित बनाएं रखते है साथ ही एंटीबैक्टीरियल और इंटी ऑर्डर बैक्टीरिया को शरीर में पनपने से रोकता है।

सेब में साइट्रिक एसिड पाए जाती है जो कि बैक्टीरिया को फैलने से रोकता है।। इतना ही नहीं अत्यधिक पसीने के कारण बैक्टीरियल ते संक्रमण को फैलने ले रोकता है। वहीं अजवाइन में विटामिन ए, सी, और एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो कि आपको तरोताजा रखता है।

ऐसें बनाएं जूस
सबसे पहले एक सेब, थोड़े अजवाइन और पत्तेगोभी के पत्ते, थोड़ी सी अदरक और आधा नींबू लेकर ब्लेंडर में डालकर जूस बना लें। इसका रोजाना सुबह के समय खाली पेट सेवन करें।

इस जूस को जब लें तो इस बात को देख लें कि आपको कोई शारीरिक समस्या तो नहीं हो रही है।  ये जूस 48 घंटो तक आपके शरीर से बदबू नहीं आने देगा।

इसके साथ-साथ अधिक मात्रा में पानी पिएं। जिससे कि आपको पसीने में बदबू नहीं आएगी। साथ ही खाली पेट में मौजूद टॉक्सिन को बाहर कर पेय संबंधी समस्या से राहत मिलेगी।

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap