वेट लॉस डाइट – सर्वोत्तम स्वस्थ आहार और सुपरफूड्स वजन कम करने में मदद करता है

क्या आप अपना वजन कम करने के अपने प्रयासों को बढ़ाना चाहते हैं? यहाँ हमारे पास सफलता से वजन घटाने के लिए कुछ सुझाव है जो कि ठीक तरह से खाना और व्यायाम करना है। अपने आहार और खाद्य पदार्थों को जांचे? अपने आहार में रेशे (fiber) युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें जो कि आपका वजन कम करने में मदद करता है। ऐसे कई सारे तरीके हैं जो कि बाजार में आपके वज़न को कम करने के लिए उपलब्ध हैं । इसलिए यह बेहतर है एक संपूर्ण आहार को चुना जाए जो कि पोषण के साथ जुड़ा हुआ है और दुष्प्रभावों के बिना आपको एक बेहद अच्छा आकार देगा। अत्यधिक पतला बनने के सपने में एक बहुत ही गंभीर आहार को मत चुनिये, यह आप को अस्वस्थ बना देगा। ध्यान से और सावधानियों के साथ आगे बढ़िए। यहाँ कुछ सरल वजन कम करने के उपाय दिए जा रहें है।

Loading...
Weight-loss-diet

घर पर स्वाभाविक रूप से वजन घटाने के लिए वेट लॉस डाइट (Best foods to reduce weight loss naturally at home)

सेब वजन कम करने के लिए वेट लॉस डाइट (Apples to reduce weight loss)

हम सभी जानते हैं कि एक सेब एक दिन में डॉक्टर को दूर रखता है। एक सेब एक दिन में आपको फिटरखेगा और आप वजन बढ़ने से दूर रखेगा। कम कैलोरी वाले सेब में प्रचुर मात्र में एंटीऑक्सीडेंट (ANTIOXIDANTS ) हैं, जो उपापचयी सिंड्रोम (metabolic syndrome ) की रोकथाम में  योगदान देता है। यह वेट लॉस डाइट मोटा पेट और सेब के आकार का शरीर इस सिंड्रोम का एक प्रतीक है।

वजन कम करने के आसान तरीके – टमाटर घर पर जल्दी वजन घटाने के लिए (Tomatoes for quick weight loss at home)

टमाटर प्रमाणिक सुपर खाद्य पदाथों का समृद्ध स्रोत  है जो कि वजन घटाने में मदद करता है। टमाटर में उपस्थित लाइकोपीन एंटीऑक्सीडेंट लाने में मदद करता है जो कि असंख्य रोगों में प्रभि रूप से मदद कर सकता है। इसलिए,  अपने आहार में टमाटर जोड़ने की सलाह दी जाती है। टमाटर लंबी और छोटी अवधि के लिए वजन कम करने में स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। यह उस में फाइबर की उपस्थिति के कारण कैलोरी मीटर कम कर सकते हैं। यह आपको पेट भरे होने का एहसास कराता  है जो आपके अधिक खाने को काम कर सकता है।

वेट लॉस करने के उपाय – कैसे नट्स को चुनकर वज़न कम करें ? (How to reduce weight by going for nuts?)

यदि आपको बहार जाने की जड़ी है तो अपना सुबह का नाश्ता मत छोड़िए, एक मुट्ठी नट्स ले लीजिए और उन्हें खा लीजिए साथ ही साथ उन्हें ख़ाली समय में चबाने से आपको बहुत भूख भी नहीं लगेगी और यह अगली बार अधिक सेवन को छोड़ने का कारण बनेगा।

वेट लॉस करने का तरीका – सब्जियों का भरता वज़न कम करने का घरेलु उपाय (Pureed vegetables best home remedy to cover weight)

यदि आप सच में अपने पसंदीदा व्यंजन के बिना नहीं रहना चाहते हैं जो कि आजकल बहुत मुश्किल है । अपने आहार में एक सब्जी का भरता जोड़ें जो कि आसानी पाचन के साथ वजन कम करने में मदद करता है और आपको  और अधिक प्रोटीन और खनिज देता है । आप चाहें, तो आप फूलगोभी या पालक की प्यूरी अपने स्वादिष्ट स्वाद के ऊपर डाल सकते हैं।

Source: hinditips

Loading...

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap