प्रेग्नेंसी के समय संतरे खाने के ये है अनोखे लाभ

जब कोई महिला प्रेग्नेंट होती है , तो उसका अधिक ख्याल रखा जाता है कि न हीं मां को कई परेशानी हो साथ ही होने वाले बच्चें को कोई समस्या न हो। उस समय की केयरिंग में कभी-कभी इतना उलझ जाता है कि समझ नही आता कि कैसे केयर करें, क्या अनके लिए अच्छा होगा। कभी-कभी महिलाओं का खट्टा खाने का मन होता है। इसमें  उन्हे संतरा खाना पसंद होता है।

Loading...

प्रेग्नेंसी के समय संतरा खाना सेहतमंद होता है। संतरा विटामिन सी से भरा होता है। जो कि गर्भवती के साथ-साथ बच्चे के लिए फायदेमंद होता है। इसके अलावा इसमें आयरन, जिंक के साथ-साथ ऐसे तत्व होते है जो गर्भवती महिला की प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बनाता है और सभी बीमारियों से बचाता है।

surprising-benefits-of-orange-peels-5495628215b21_exlst

डॉक्टर के अनुसार माना जाता है। कि एक गर्भवती महिला को स्वस्थ बच्चे के लिए कम से कम 85 मिलीग्राम विटामिन सी की आवश्यकता होती है। लेकिन सय़भी महिलाओँ की गर्भावास्था अलग. अलग होता है। उसी की हिसाब से इसका सेवन करें।

माना जाता है कि विटामिन सी बच्चे की दिमाग के लिए अच्छा होता। इससे उसके दिमाग का विकास होता है। साथ ही संक्रामक बीमारियों से बचाव होता है। जानिए प्रेग्नेंसी के दौरान संतरें खाने से फायदों के बारें में।

तनाव को रखें दूर
प्रेग्नेंसी एक ऐसी अवस्था होती है। कि जिसमें हमेशा महिला को खुश रहना चाहिए। लेकिन कभी-कभी महिला तनाव में आ जाती है। जिसका प्रभाव आने वाले बच्चें को पडता है।

Source: ndnews24x7

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Next post:

Previous post:

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap