अापके होंठ भी हैं डार्क तो इन नुस्खों से पाएं ‘पिंक लिप्स’

Loading...
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

हर लड़की का सपना होता है कि वह सुंदर लगें अौर उसके होंठ भी खूबसूरत दिखें क्योंकि काले होंठ किसी को पसंद नहीं होते।होंठों के डार्क होने की वजह सूरज की हानिकारक किरणें होती है जिससे स्किन की तरह होठों पर भी टेनिंग की समस्या हो जाती है। हम अपनी स्किन को तो कई उपाय करके बचा लेते है लेकिन होठों को एेसे कैसे भूल सकते है। तो देर किस बात की हैं अाप कुछ अासान तरीके अपनाकर डार्क लिप्स से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है।
1.एस.पी.एफ लिप बाम 
मार्किट में कई ऐसी लिपस्टिक, लिप ग्लॉस और लिप बाम्स अासानी से मिल जाएंगे, जिसमें SPF मौजूद होता है। ये SPF होंठों को टैनिंग से बचाता है। इसलिए हमेशा SPF वाले लिप बाम या लिपस्टिक इस्तेमाल करें।
2.एक्सफोलिएशन
होंठों को एक्सफोलिएट करना काफी ज़रूरी हो जाता है।इसके लिए चीनी और शहद को मिलाकर मिक्सचर तैयार करें अौर फिर इससे अपने होंठों को स्क्रब करें और पाएं पिंक लिप्स।
3.पेपरमिंट एसेंशियल ऑयल अौर शहद
अपने होंठों को सन डैमेज से बचाने के लिए एक कटोरी में पेपरमिंट एसेंशियल ऑयल की 10 बूंदे लें और इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। हर रोज़ सोने से पहले इसे अपने होंठों पर लगाने से कुछ दिनों बाद में ही अापके होंठ कमाल के दिखने लगेगें।
4.दही अौर केसर
एक कटोरी में दही लें और इसमें एक चुटकी केसर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को दिन में कम से कम दो या तीन बार अपने होंठों पर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपके होंठों का खोया रंग वापस आ जाएगा।
5.बादाम और नारियल तेल
अधिक पानी पीने के अलावा, ड्राय लिप्स से बचने के लिए समान मात्रा में बादाम और नारियल तेल मिलाकर मिक्सचर होठों पर लगाने से अाप  बदलाव खुद ही महसूस होगा।

 

Source: punjabkesari

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: