ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। कभी पार्लर तो कभी घर पर ही कुछ घरेलू नुस्खे को आजमाने लगते हैं। इतनी मेहनत के बाद भी अगर हमारे में चमक ना आए तो आपका मन खराब हो जाता है। हम आपको बता दें कि क्रीम पाउडर के बदले अगर आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव लाती हैं तो आप आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

आइए आपको बताते हैं, कि आप अपनी लाइफस्टाइल में किन बदलाव को ला सकती हैं

1 योग –
योग करने से हमारी त्वचा पर ग्लो तो आएगा ही, इसी के साथ ही हमारे शरीर के लिए भी यह काफी फायदेमंद होता है।

get glowing skin 12 वॉकिंग –

सुबह सवेरे या शाम के समय अगर आप वॉक पर जाएं तो ऐसे में आपको आसानी से आपकी त्वचा में निखार दिखाई देने लगेगा। इसके लिए कोशिश करें कि आप या तो सुबह के समय या फिर शाम को सूरज ढलने के बाद ही सैर पर निकलें। ऐसा करने से आपकी त्वचा को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है।

get glowing skin 2

3 पानी का सेवन –
पानी पीने से हमारा शरीर कई तरह की बीमारियों से छुटकारा पाता है, यह हमारे शरीर को हाइड्रेटेड करता है। पानी का सेवन करने से शरीर में होने वाले विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। जिससे हमारे चेहरे में चमक आ जाती है।

beautiful woman drinks water from a glass and shows delicious

4 सफाई रखें –
अगर आपको भी सुंदर और ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो इसके लिए आप अपने चेहरे पर धूल और मिट्टी को बिल्कुल जमा ना होने दें। 2 से 3 घंटों में एक बार अपना चेहरा जरूर ही धोएं।

Fresh and lovely woman washing her face

5 पौष्टिक आहार का सेवन करें –
चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपकी डाइट भी अच्छी होनी चाहिए। इसके लिए ज्यादा मसालेदार भोजन और ऑयली खाने को आपको त्यागना होगा। अपनी डाइट में पौष्टिक आहार जैसे फल और सब्जियों को ही शामिल करें।

get glowing skin 5

Source: khoobsurati

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!