त्वचा के हिसाब से चुनें सनस्क्रीन

आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Sharing is caring!

त्वचा के हिसाब से चुनें सनस्क्रीन

गर्मी का मौसम आ गया है और इन दिनों में त्वचा की देखरेख करना बहुत जरूरी है क्योंकि गर्मी के दिनों में तपती धूप त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में कई लड़कियां सनस्क्रीन लोशन का भी इस्तेमाल करती हैं। अगर आप भी उनमें से एक  हैं तो जरा हमारी इस बात पर जरूर ध्यान दें, जब भी आप सनस्क्रीन लोशन का चुनाव करें तब हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार ही उसे खरीदें। ऐसी ही सनस्क्रीन से जुड़ी कुछ और जानकारियां जो आज हम आपको बताएंगे।

 

1. ऑयली स्किन

PunjabKesari

ज्यादातर लड़कियों की ये परेशानी होती हैं कि उनकी स्किन गर्मियों के मौसम में ऑयली हो जाती है। ऐसे में वे सनस्क्रीन को लगाना पसंद नहीं करती। अगर आपकी भी यही समस्या है तो ऐसे में आप स्प्रे या फिर जेल टाइप की सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

2. ड्राई स्किन

PunjabKesari

ड्राई स्किन के लिए आप मॉइस्चराइजर बेस्ड सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस बात का भी खास ध्यान रखें कि हमेशा मैट फिनिश वाला सनस्क्रीन चुनें।

3. कब और कितना लगाएं

PunjabKesari

सही सनस्क्रीन की पहचान जितनी जरूरी है, उतना ही जरूरी यह है कि आप सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल कब और कितना करती हैं। धूप में निकलने से कम से कम 20 मिनट पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से सनस्क्रीन लोशन आपकी त्वचा में अच्छे तरीके से मिल जाएगी और सूर्य की किरणों के प्रभाव को बेअसर करने में कारगर हो सकेगी।

4. यूवीए और यूवीबी प्रोटेक्शन है जरूरी

PunjabKesari

सनस्क्रीन लोशन त्वचा को सूर्य की अल्ट्रा वायलेट किरणों से बचाता है लेकिन ये किरणें दो प्रकार की होती हैं, यूवीए और यूवीबी। यूवीए किरणें त्वचा की पिग्मेंटेशन को बढ़ाती है, जबकि यूवीबी किरणें टैनिंग और स्किन कैंसर के लिए जिम्मेदार हैं इसलिए यूवीए से बचाव के लिए ‘एसपीएफ’ का चिन्ह और यूवीबी से बचाव के लिए ‘पीए’ का प्रतीक अवश्य जांच लीजिए। यूवीबी किरणों से बचाव के लिए आपका सनस्क्रीन कम से कम एसपीएफ 30 वाला होना चाहिए।

Source: punjabkesari

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: