बालों की समस्याओं से छुटकारा दिलाए केरेले का रस

Loading...
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें
करेला ना केवल खाने के काम आता है बल्कि आप उससे कई सारी खुद की समस्याएं भी सुलझा सकती हैं। करेले के रस को बालों में लगाने से वह चमकदार बनते हैं, उनका टूटना कम हो जाता है, रूसी गायब होती है और ऐसी ही कई तमाम समस्याएं हल हो जाती हैं। आज कल बाजार में मिलने वाले कठोर शैंपू बालों का पोषण छीन लेते हैं तथा उन्हें कमजोर बना देते हैं, पर करेले का रस लगाने से बाल पर कोई उल्टा असर नहीं पड़ता बल्किल वे और ज्यादा अच्छे हो जाते हैं।
करेले के रस को कई अन्य घरेलू सामग्रियों के साथ प्रयोग करनी होती है। जब भी करेले का रस बालों में लगाएं तो उसे कम से कम 1 घंटे के लिये बालों में ही रहने दें। अच्छा रिजल्ट पाने के लिये इसे हफ्ते में कई बार इस्तमाल करें। तो चलिये जानते हैं करेले के रस से कैसे पाएं बालों में मजबूती।
शाइन लाने के लिये ताजे करेले के रस में दही मिलाइये और बालों में लगाइये। इससे आपके बालों में अच्छी शाइन आएगी।
दो मुंहे बालों के लिये कच्चे कलेले के रस को सिर में डाल कर हल्के हाथों से कंघी करें। ऐसा हफते में दो बार करें।
रूसी भगाने के लिये यदि आप करेले और जीरे को पीस कर पेस्ट बना कर बलों में लगाएं तो आप महीने भर में रूसी से छुटकारा पा सकेंगी।
खुजलीदार खोपड़ी के लिये करेले के रस के साथ या तो एवाकाडो मिलाइये या फिर केले का टुकड़ा। इसे हेयर पैक बना कर खुजलीदार खोपड़ी पर लगाइये।
रूखे बालों के लिये अगर बाल उलझ गए हैं तो उन पर 1 कप करेले का रस सिर पर करीबन 15 मिनट तक लगाए रखने के बाद सिर धो लें। इससे बाल बिल्कुल मुलायम बन जाएंगे।
सफेद बालों के लिये अगर बाल असमय ही सफेद हो रहे हैं तो करेले का गाढा रस निकालें और उसे बालों पर लगाएं। ऐसा पूरे 10 दिनों तक करें और लाभ पाएं।
तेलिये बालों के लिये अगर आप अपने आहार में कम तेल खाएंगी तो आपके बाल कभी ऑयली नहीं बनेंगे। अलावा करेले का रस निकाल कर उसे सेब के सिरके के साथ मिक्स करें और बालों कि जड़ों में लगाएं।
बाल झड़ने के लिये हेयर फॉल को सही करने के लिये करेले के रस में 1 चम्मच चीनी मिलाइये और इस पेस्ट को बालों पर लगाइये। इससे प्राकृतिक रूप से बाल झड़ना बंद हो जाएंगे।
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: