फेस फैट कम करने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Sharing is caring!

How to Reduce Face Fat in Hindi: कुछ लोगों के चेहरे पर फैट प्राकृतिक रूप से ज्यादा होता है। इसका सुंदर या असुंदर दिखने से कोई खास संबंध नहीं है फिर भी कई लोगों चेहरे के फैट से परेशान होते हैं। अगर आप अपने चेहरे के फैट को कम करना चाहती हैं तो कुछ आसान और घरेलू उपाय से इसे एक हद तक कम किया जा सकता है।

गरम तौलिया से सिकाई- इस ट्रीटमेंट से आप अपना फेस फैट आसानी से कम कर सकती हैं। इसके लिए एक बर्तन में पानी गरम कर लें और फिर कुछ देर तक उसके ठंडा होने का इंतजार करें। फिर एक तौलिया लीजिए और उसे पानी में डुबो लें। तौलिया से जितना पानी निचोड़ा जा सकता है उसे निचोड़ दें। इसके बाद तौलिया आराम से अपने चेहरे पर लगाएं। ये प्रक्रिया रात को सोने से एक घंटे पहले 15 मिनट तक करें।

चूइंगगम चबाना- चूइंगगम चबाने से भी चेहरे का फैट घटता है। जब आप काफी समय तक कोई चीज चबाते रहते हैं तो आपके जबड़ों में हल्का दर्द होने लगता है इससे आपके चेहरे का फैट कम होता है। जब दर्द ज्यादा होने लगे तो चूइंगगम चबाना बंद कर दें। कोशिश करें की आप रोज लगभग एक घंटे चूइंगगम चबा सकें। आपको लगातार एक घंटे चूइंगगम चबाने की जरूरत नहीं है। आप इसे आप थोड़े-थोड़े समय के लिए चबा सकती हैं।

दिन में सोने से बचें- बहुत से स्वास्थ्य विशेषज्ञ मानते हैं कि दिन में सोने से फैट बढ़ता है। अगर आपको दिन में सोने की आदत है तो इसे बंद करने या कम करने की कोशिश करें। रात को खाना सोने से दो घंटे पहले खाने की कोशिश करें ताकि भोजन को पचने में आसानी हो। साथ ही ज्यादा मीठा और ऑइली खाना अवोइड करें और नियमित व्यायाम करें।

व्यायाम जरूर करें- स्वास्थ्य बेहतर रखने में व्यायाम की अहमियत निर्विवाद है। अगर आप नियमित व्यायाम करते हैं तो आपके चेहरे पर फैट कम होने के साथ ही आपका स्टैमिना भी बेहतर होगा।

Source: jansatta

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: