जानें, गर्मी में चमकती त्वचा पाने के शहनाज हुसैन के टिप्स

Loading...
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

गर्मी के मौसम में अपनी स्किन का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। खासतौर पर कामकाजी महिलाओं को घर से बाहर निकलना होता है, ऐसे में धूल और धूप उनके चेहरे को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए गर्मियों में अपनी त्वचा का ध्यान रखना और भी ज्यादा जरूरी है। मशहूर ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स जरूर आपके काम आएंगे।

-कामकाजी महिलाएं दिनभर धूल और धूप के संपर्क में आती हैं, इसलिए रोज रात को अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करें।जानें, गर्मी में चमकती त्वचा पाने के शहनाज हुसैन के टिप्स

गर्मी के मौसम में अपनी स्किन का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। खासतौर पर कामकाजी महिलाओं को घर से बाहर निकलना होता है, ऐसे में धूल और धूप उनके चेहरे को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं।

-सोने से पहले हमेशा अपना मेकअप हटाएं।

-गर्मी के मौसम में तुलसी और नीम का फेशवॉश सबसे बेहतर होता है। ये आपके चेहरे के गंदगी को हटाता है, साथ ही ये आपके चेहरे की दानों से भी सुरक्षा करता है।

-चेहरे को साफ करने के बाद ठंडे गुलाब जल या गुलाब वाले किसी टॉनिक से त्वचा को टोन करें। यह न केवल आपकी त्वचा को तरोताजा कर देती है, बल्कि आपके ब्लड सर्कुलेशन के लिए भी अच्छा है।

गर्मियों में सप्ताह में दो तीन बार फेशियल स्क्रब का प्रयोग कीजिए। फेशियल स्क्रब से त्वचा में निर्जिव कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है तथा त्वचा की गहरी सफाई होती है। इससे त्वचा में चमकीलापन तथा निर्मलता आती है, यदि आपकी त्वचा शुष्क है तो रात को इसे साफ करने के बाद पोषित कीजिए।

त्वचा पर नारिसिंग क्रीम लगाकर हल्के-हल्के चारों ओर गोलाकार स्वरूप में त्वचा की मालिश कीजिए। जब आप ऊपर की ओर क्रीम लगा रही है तो ज्यादा दवाब महसूस धोना चाहिए। मसाज के 3 या 4 मिनट के अंदर इसे पूरी तरह ताजे साफ जल से धो डालिए।

गर्मियों में हफ्ते में दो बार फेस मास्क का उपयोग कीजिए। फेस मास्क को होठों तथा आंखों के समीप के क्षेत्र को छोड़कर चेहरे पर लगाइए तथा जब यह शुष्क हो जाए तो इसे धो डालिए।

अपन मेकअप में ताजगी लाने के लिए अपने हैंड बैग में कुछ सौदर्य सामग्री जरूर रखिए। गर्मियों में सुगंधित गीले टीशू काफी सफूर्तिदायक साबित हो सकते है। यह बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाते है। इन्हें त्वचा को साफ करने तथा पसीने की बदबू तथा मैल आदि की साफ करने में उपयोग में लाया जा सकता है।

इसमें सुगंधित पावडर भी लाभदायक एवं असरदायक माना जाता है।

इससे गर्मियों में तैलीय आकृति से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। सबसे पहले त्वचा को टिशू से साफ कीजिए तथा बाद में पावडर का उपयोग कीजिए। आपको दोपहर में लंच के बाद टच-अप के लिए लिपस्टिक की जरूरत पडेगी। गर्मियों में इतर की छोटी बोतल या अपना मनपसंद डियोडोरेंट साथ रखना कभी न भूले।

कृपया इस रेसिपी को अपने परिवार और मित्रों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: