अब झटपट पाएं गुलाबी गाल

आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Sharing is caring!

गाल चेहरे के महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। पिचके हुए आभाहीन गाल होने पर चेहरे में कोई आकर्षण नहीं होता। देखने वाला प्रभावित नहीं हो पाता या मुग्ध नहीं हो पाता। गाल चेहरे को ही नहीं बल्कि पूरी पर्सनैलिटी को उभारने का काम करते हैं। आपके गाल गुलाबी, चिकने और चमकीले नहीं हैं। तो आप सुंदर नहीं हैं। गालों का लुक हॉट, दिलकश बनाना चाहती हैं तो आपके लिए हम लाये हैं कुछ घरेलू उपाय…

सोने से पहले फेसवॉश से चेहरा साफ करने के बाद एसपीएफ युक्त मॉयस्चराइजर लगाएं। चेहरा साफ करने के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल करें। इससे ताजगी मिलेगी। खीरे का रस या नारियल पानी भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए बाहरी सौंदर्य प्रसाधनों की अपेक्षा घरेलू प्रसाधन ज्यादा, प्रभावकारी और लाभदायक होते हैं। जानते हैं।

गालों की सबसे बडी समस्या है झुर्रियां- झुर्रियां गालों के सौंदर्य और चमक को चुरा लेती हैं। रात को दूध की ताजा मलाई में आटा मिलाकर मुंह पर लेप कर लें। कुछ देर तक घर के काम करने के बाद गीले हाथ्स से चेहरे को खूब मलें, जिससे मटमैले रेशे गिर जाएं।

चेहरा धोकर मुंह में ठण्डा पानी भकर आंखें पर ठंडे पानी के छीटे मारें और चेहरा पोंछ लें। इस उपाय से गालों और आंखों के आसपास की भी झुर्रियां मिटती हैं और झाइयां खत्म होती हैं।

गाजर एवं सबे के कद्दूकस किए गए लच्छों को मिलाकर सेवन करने से भी गालों की त्वचा स्निग्ध, रंगत साफ व गुलाबी हो जाती है।

रोजाना सुबह-शाम रूई में कच्चा दूध लेकर गालों को साफ करें। इससे रंगत निखर कर गालों की चमक बढ जाती है।

नींदू का रस त्वचा पर लगाने से रूखापन और सफेदी दूर होती है। रूखी त्वचा पर ग्लीसरीन व नींबू जरूर लगाएं।

Source: sanjeevnitoday

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: