पीरियड्स में न करें ये काम, नहीं तो और बढ़ जाएगा दर्द!

आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...

Sharing is caring!

पीरियड्स में न करें ये काम, नहीं तो और बढ़ जाएगा दर्द!

पीरियड्स एक ऐसा पीड़ादायक समय है, जिससे हर औरत को गुजरना पड़ता है। पीरियड्स के दिन औरत के लिए तनाव और दर्दसे भरे होते है। इस समय कुछ लड़कियों को चिड़चिड़ेपन से गुजरना पड़ता है। साथ अपनी सेहत का खास ध्यान रखना पड़ा है। भले ही इन दिनों महिलाएं अपनी खास केयर करती है लेकिन इसके बावजूद भी जाने-अनजाने कोई न कोई गलती कर ही देती है। आज हम आपको इन्ही गलतियों के बारे में बताएंगे।

 

1. इस समय अगर आपको ज्यादा दर्द हो रहा है तो अपनी काम को छोड़ कर आराम करें क्योंकि इससे स्थिति और खराब हो सकती है।

 

2. पीरियड्स के दौरान असुरक्षित संबंध बनाने से इंफैक्शन का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए इन दिनों संबंध बनाने से परहेज करें।

 

3. अगर आप इन दिनों कोई कठिन एक्सरसाइज कर रही है जैसे तेज दौड़ना , ज्यादा वजन उठाना और कोई कठिन काम कर रही है तो इससे सेहत खराब हो सकती है।

 

4. अगर आपका पहले ही कमजोरी लग रही है तो इस समय खाने पीना बिल्कुल न छोड़े। बल्कि पीरियड्स के दिनों में हैल्दी डाइट लें और बाहर की चीजों से परहेज करें।

 

5. अक्सर दिनभर भूख नहीं लगती और रात को अचानक से भूख लग जाती है। अगर पीरियड्स के दिनों में आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है तो आधी रात को खाने की गलती न करें।

 

6. पीरियड्स के दौरान कमजोरी काफी फिल होती है। ऐसे में रात को अच्छी नींद लेना आपके लिए बहुत जरूरी है क्योंकि दिन में जो उर्जा खर्च होती है। वह रात अच्छी नींद लेकर प्राप्त कर सकती है।

 

7.  पीरियड्स के दौरान दूध से बने प्रॉडक्ट का सेवन आपके दर्द को और बढ़ा सकता है। इसलिए इनसे दूरी ही बनाए रखे तो बेहतर है।

 

8. पीरियड्स के दौरान ज्यादा डिप्रैशन देने वाले काम से परहेज करें। इसी के साथ इन दिनों भावनात्मक फिल्में या गाने न सुने क्योंकि इसका सेहत पर काफी गहरा असर पड़ता है।

Source: punjabkesari

कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Loading...

Spread the love
  •  
  • 100
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
आगे पढने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Next post:

Previous post:

x
Please "like" us: